भारतीय कंपनी 1300 करोड़ की लागत से ओमान में खोलेगी चीनी मिल

1067

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

मस्कत (ओमान) : भारत स्थित पेटिवा ग्रुप ने ओमान की सलालाह फ्री ज़ोन कंपनी के साथ मिलकर चीनी मिल शुरू करने की योजना बनाई है, जिसकी लागत तकरीबन 1300 करोड़ रूपये (US $200mn) होगी। सलालाह फ्री ज़ोन और पेटीवा ग्रुप ने मिल स्थापित करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। पेटीवा ग्रुप की ओर से डॉ. पांडे और सलालाह फ्री जोन के सीईओ अली तबक ने ‘एमओयू’ पर हस्ताक्षर किए। इस मिल की वजह से 100 से अधिक नौकरियों का निर्माण होगा। इस मिल में प्राकृतिक कैलरी-रहित, संशोधित चीनी का उत्पादन होगा।

सलालाह फ्री ज़ोन कंपनी 680 करोड़ रूपये से अधिक के नए निवेश पर भी काम कर रहा है, जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। नए निवेश से 1,000 अधिक रोजगार के अवसर निर्माण होंगे। पेटीवा कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, यह अगली पीढ़ी की खाद्य सामग्री का स्टार्टअप है, जो पेटेंट प्रक्रियाओं का उपयोग करके शहद, फूल अमृत और गन्ने में मौजूद कम कैलरी, कम जीआई (ग्लाइसेमिक इंडेक्स) शर्करा के विकास और उत्पादन पर केंद्रित है।

सलालाह में पेटीवा की प्रस्तावित मिल ओमान का दूसरा चीनी उत्पादन संयंत्र होगा। पहली चीनी रिफाइनरी परियोजना की आधारशिला पिछले साल सितंबर में सोहर बंदरगाह और फ्रीज़ोन में रखी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here