युगांडा से गन्‍ना तस्करी के आरोपों को कंपनी ने किया खंडन

195

नैराबी (केन्या) : बुसिया शुगर इंडस्ट्री के प्रबंधन ने इन दावों का खंडन किया है कि, वह युगांडा से देश में गन्ने की तस्करी कर रहा है। मीडिया के एक बयान में, जनसंपर्क अधिकारी स्टीफन सियाचायर ने कहा कि, बुसिया शुगर इंडस्ट्री फर्म अपने स्थानीय अनुबंधित किसानों से प्राप्त गन्‍ने की ही पेराई करती है और कुछ किसानों की केन्या और युगांडा सीमा पर भी जमीन है।

उन्होंने कहा कि, कुछ व्यक्तियों द्वारा आरोप लगाया गया है कि हम गन्ने की तस्करी कर रहे हैं, वह शायद इसलिए है क्यूंकि उन्होंने हमारे ट्रैक्टर और अन्य निजी ट्रक जो BSI द्वारा अनुबंधित किया है उसे सीमावर्ती क्षेत्रों से केन्या के तरफ लाते हुए देखा होगा।

कंपनी पिछले सप्ताह एक समाचार सम्मेलन में क्षेत्र के किसानों के प्रतिनिधियों द्वारा उठाई आरोपों का जवाब दे रही थी। केन्या एसोसिएशन ऑफ गन्ना एंड एलाइड प्रोडक्ट के राष्ट्रीय महासचिव पीटर ओडिमा और बुसिया आउटगोवर्स कंपनी के निदेशक लैंबर्ट ओगोची ने चीनी मिल पर सीमा पार से गन्‍ने के अवैध आयात में संलग्न होने का आरोप लगाया था। ओडिमा ने दावा किया था कि, हमें संदेह है कि गन्ने को लाते समय मिलर द्वारा निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं किया जा रहा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here