एयर इंडिया को झटका; 6 एयरपोर्ट ने ईंधन देने से किया मना

263

नई दिल्ली : बकाया को लेकर एयर इंडिया की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही है। तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने बकाया भुगतान न करने पर गुरूवार को छह हवाई अड्डों पर एयर इंडिया के विमानों को ईंधन की आपूर्ति रोक दी।

बकया चुकाने के लिए एयर इंडिया द्वारा गुरुवार को तत्काल आधार पर 60 करोड़ रुपये जारी किया गया था। हालांकि, पूरा बकाया 3,000-4,000 करोड़ रुपये के बीच है, जो एयर इंडिया को बार-बार याद दिलाने के बावजूद चुकाया नहीं गया है। एयरलाइन अधिकारियों के मुताबिक, मुद्दे को सुलझाने के लिए OMC के साथ बातचीत जारी है।

खबरों के मुताबिक, OMC ने पिछले महीने एक पत्र में, एयर इंडिया को बकाया भुगतान करने के लिए कहा था और अन्यथा विभिन्न हवाई अड्डों पर विमान ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी यह चेतावनी दी थी।

जिन हवाई अड्डों पर OMCs द्वारा ईंधन आपूर्ति रोक दी गई थी, वे हैं- कोचीन, विशाखापट्टनम, मोहाली, रांची, पुणे और पटना हवाई अड्डे।

हालांकि एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि इससे उसकी उड़ान सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा है, और इक्विटी सपोर्ट के बिना एयर इंडिया अपना बड़ा कर्ज अदा नहीं कर सकती।

एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में मंदी की वजह से ऑटोमोबाइल से लेकर रिटेल प्रोडक्ट तक हर चीज की मांग कम हो गई है, जिसके चलते कंपनियां उत्पादन और भर्ती पर को कम करने के लिए मजबूर हैं। साथ ही साथ यह उम्मीद कर रही है की भारत सरकार विकास को स्थायी करने के लिए आर्थिक प्रोत्साहन दे।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here