बसपा के सांसद ने योगी सरकार से गन्ना किसानों का बकाया भुगतान दिलवाने की मांग की

675

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गन्ना बकाया मुद्दा गरमाया हुआ है। राजनैतिक पार्टियां इस मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद कुंवर दानिश अली ने गुरुवार को राज्य सरकार से अनुरोध किया कि, उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के बकाया का जल्द से जल्द भुगतान किया जाए क्योंकि वे कोरोना वायरस वायरस की महामारी की चपेट में हैं। अली ने दावा किया कि, उनके लोकसभा क्षेत्र अमरोहा में 800 करोड़ रुपये से अधिक का गन्ना बकाया है। जिससे किसान वित्तीय संकट से जूझ रहें है।

कुंवर दानिश अली ने कहा, चीनी मिलों को सिर्फ एक लोकसभा क्षेत्र में गन्ना किसानों का कुल 875 करोड़ रुपये का बकाया है। इतनी बड़ी बकाया राशि उत्तर प्रदेश और देश के बाकी किसानों की कहानी कहती है। ऐसे समय में जब पूरा देश कोरोना वायरस संकट से गुजर रहा है, किसान और मजदूर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं और अनिश्चित भविष्य का सामना कर रहे हैं। अली ने कहा कि, वह सरकार से गन्ना किसानों के बकाया को तत्काल प्रभाव से जारी करने की अपील करते हैं ताकि उन्हें कुछ राहत मिल सके।

राज्य सरकार का कहना है की वे गन्ना बकाया भुगतान को लेकर काफी गंभीर है, जिसके कारण राज्य के कई मिलों द्वारा भुगतान भी किया जा रहा है। चीनी मिलों का कहना है की वे कोरोना संकट के कारण परेशान है। कोरोना के कारण चीनी बिक्री ठप है, जिसके चलते वे राजस्व की समस्या से जूझ रहे है और गन्ना बाकय भी चुकाने में विफल हुए है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here