धनतेरस के शुभ अवसर पर रमाला मिल में पेराई शुरू करने तैयारी

417

बागपत: खबरो के मुताबिक, रमाला चीनी मिल का नए पेराई सत्र 25 अक्टूबर से शुरू हो सकता है। मलकपुर चीनी मिल, बागपत चीनी मिल और मोदीनगर चीनी मिल भी अक्टूबर माह के अंत तक शुरू हो सकती है। रमाला चीनी मिल के विस्तारीकरण से रमाला क्षेत्र के साथ साथ शामली जिले के गांव भी लाभान्वित होंगे। मोदीनगर चीनी मिल ने इंडेंट जारी कर दिया है। इससे जिले के 11 हजार किसानों को लाभ होगा। दीपावली से पहले मलकपुर और रमाला मिल की पेराई शुरू कराने के प्रयास प्रबंधन जारी है, जबकि बागपत चीनी मिल दिवाली के बाद पेराई शुरू करेगी।

उत्तर प्रदेश में कुछ मिलें बकाया भुगतान में विफल रही है, जिसके कारण कई किसान संगठनों द्वारा आंदोलन भी शुरू हुआ है। योगी सरकार के चेतावनी के बावजूद मिलें भुगतान करने में नाकाम रही हैै।

राज्य में गन्ना किसान चिंतित हैं क्योंकि उनका पिछला बकाया अभी तक चुकाया नहीं गया है, और नया सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। गन्ना किसानों का दावा है कि उनकी वित्तीय स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है क्योंकि उन्हें मिलों से बकाया नहीं मिला है और वे न तो अपने परिवार का भरण पोषण कर पा रहे हैं, न ही अपने बच्चों की स्कूल फीस भर पा रहे हैं।

धनतेरस के शुभ अवसर पर रमाला मिल में पेराई शुरू यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here