हरियाणा में पेराई सीजन की तैयारियां हुई तेज…

221

सोनीपत: हरियाणा में 2020 -2021 पेराई सीजन की तैयारियां तेज हुई है। सोनीपत जनपद के गांव आहुलाना स्थित चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल को नवंबर के दूसरे सप्ताह में चलाने की तैयारियां हो रहीं हैं। बिना किसी रुकावटों के पेराई चले सकें, इसलिए मिल के मशीनों की जांच और मरम्मत की जा रही है। शनिवार को एमडी आशीष वशिष्ठ ने मिल का दौरा किया और पेराई की तैयारियों का जायजा लिया।

पेराई सत्र के दौरान अगर चीनी मिल में ब्रेकडाउन हो जाता है तो इसका खामियाजा गन्ना किसानों को भुगतना पड़ता है इसके लिए इस पेराई सीजन में यह सुनिश्चित किया जा रहा है की सभी काम बिना कोई रूकावट के हो और किसानों को कोई भी दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

जागरण डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, वशिष्ठ ने कहा कि, मिल गन्ना किसानों के उन्नति के लिए बनाई गई है। किसानो का हित मिल की हमेशा प्राथमिकता रहेगी। ब्रेकडाउन से बचने के लिए स्पेयर पा‌र्ट्स एडवांस में मुहैया करवा दिए गए हैं। गन्ना डालने वाली चेन, गन्ना पेराई रोलर, बायलर व अन्य मशीनों की जांच की गई है। उन्होंने कहा, इस साल किसानो को उनकी फसल का अच्छा दाम देने के लिए मिल प्रबंधन प्रतिबद्ध है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here