गन्ना किसानों के मुद्दों पर राहुल गांधी ने किया सरकार पर हमला

768

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

देवरिया, 15 मई: लोकसभा के 7 वें और अन्तिम चरण के प्रचार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर देश के गन्ना किसानों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए उद्योगपतियों को मालामाल करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार की किसान विरोधी नीतियों से मंझोले किसान और व्यापारी बर्बाद हो गए। चीनी मिलें बंद हो गयी है जो चल रही है उनमें मिल मालिकों की मनमानी से किसानों का शोषण हो रहा है, लेकिन सरकार के कानों में जूँ तक नहीं रेंगती?

राहुल ने कहा कि देवरिया गन्ना उत्पादक जिला है इस क्षेत्र में तक़रीबन आधा दर्जन से अधिक चीनी मिल है और किसी भी मिल ने गन्ना किसानों को बकाया समय पर नहीं दिया जबकि यहाँ भाजपा की सरकार है। मै पूछना चाहता हूँ प्रधानमंत्री जी से उन्होने गन्ना किसानों से वादा किया था समय पर किसानों का बकाया देने का, आपकी सरकार ने पूरा क्यों नहीं किया?

राहुल गांधी ने कहा कि आप अपने उद्योगपतिय़ो मित्रों की चिन्ता करते है किसानों की क्यों नहीं? आपको किसानों की चिन्ता होती तो जब किसान अपने अधिकारों के लिए दिल्ली गए थे तो उनको लाठियाँ नहीं देते, गन्ना बकाया भुगतान करने के आदेश देते, गन्ने पर दर बढ़ाकर देते।

राहुल गांधी ने देवरिया में पार्टी प्रत्याशियों की रैली में बोलते हुए कहा कि यूपी के गन्ना किसान परेशान है पर सरकार मूक बैठी है। राहुल ने कहा कि इस सरकार के राज में जितना गन्ना किसान शोषण हुआ है उतना आज तक किसी राज में नहीं हुआ।

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी सरकार बनती है तो गन्ना क्षेत्र के विकास और किसानों के कल्याण के लिए स्थाई नीति बनेगी। जिसमें किसानों को सस्ती दर पर ऋण देने के अलावा क़र्ज़ा नहीं चुका पाने की स्थिति में कम्पनियाँ किसानों पर दबाव नहीं डाल सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here