ब्राजील तोड़ सकता है मासिक चीनी निर्यात रिकॉर्ड

297

साओ पाउलो : ब्राजील में चीनी लोड करने के लिए इंतजार कर रहे जहाजों की लाइन पिछले सप्ताह में दोगुनी से अधिक हो गई है। डाटाग्रो के अध्यक्ष प्लिनियो नस्तारी ने रायटर को बताया की, चीनी शिपमेंट से यह अनुमान लगाया जा सकता है की, ब्राजील एक नया मासिक चीनी निर्यात रिकॉर्ड स्थापित कर सकता है।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, मई के पहले दो हफ्तों में, ब्राज़ील ने 1.57 मिलियन टन चीनी का निर्यात किया, जो कि मई 2019 के पूरे महीने में पहले से ही अधिक मात्रा में है। नस्तारी ने कहा, ब्राजील की चीनी की मांग में वृद्धि के संकेत के रूप में, चीनी शिपमेंट के लिए कतार इस सप्ताह दोगुनी से अधिक हो गई। 27 से 56 जहाजों को 2.642 मिलियन टन लोड करने के लिए निर्धारित किया गया।

नस्तारी के अनुसार, सितंबर 2017 में आखिरी बार जब शिपिंग शेड्यूल इस तरह के स्तर पर पहुंच गया, तब ब्राजील ने 3.5 मिलियन टन का मासिक निर्यात रिकॉर्ड तोड़ दिया था। राष्ट्रीय फसल आपूर्ति एजेंसी (Conab) के अनुसार, ब्राजील 2020 – 2021 सीजन में 35.3 मिलियन टन तक चीनी उत्पादन बढ़ाएगा, क्योंकि मिलें इथेनॉल में कटौती करना चाहते हैं। मिलें चीनी का उत्पादन करने के लिए जितना संभव हो उतना गन्ना आवंटित कर रहीं है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here