‘सोनहिरा’ देश की सर्वोत्कृष्ट चीनी मिल

1076

चीनी मंडी, कोल्हापुर (24 Aug): सांगली जिले के कडेगाव की ‘सोनहिरा चीनी मिल’ को नई दिल्ली के ‘राष्ट्रिय चीनी मिल संगठन’ की तरफ से २०१७-१८ का ‘देश की सर्वोत्कृष्ट चीनी मिल’ पुरस्कार घोषित हुआ।

सांगली जिले में सूखा बहोत होता है इस में कडेगाव का भी समावेश है। सूखे से पीड़ित कडेगाव में ही सोनहिरा चीनी मिल है। कडेगाव जैसे सूखे तालुके में कृषि और औदयोगिक विकार और इसके साथ ही किसानों की उन्नति के लिए डॉ. पतंगराव कदम ने बेहद प्रतिकूल परिस्थिति में सोनहिरा मिल की स्थापना की। विधायक मोहनराव कदम के मार्गदर्शन के तहत प्रारम्भ से ही मिल का नियोजन किया था।

इस नियोजन के तहत ही मिल ने प्रगति की है। सर्वोत्तम नियोजन के कारण मिल को २०१७-१८ का ‘देश की सर्वोत्कृष्ट चीनी मिल’ यह पुरस्कार घोषित हुआ है। इस राष्ट्रीय पुरस्कार की वजह से मिल ने देश स्तर पर अपना नाम रोशन किया है। और अत्यंत प्रतिकूल परिस्थिति में भी मिल ने हर सीजन में किसानों को गन्ने की अच्छी कीमत दी।

मिल के अध्यक्ष विधायक मोहनराव कदम ने कहा,”सहकारी चीनी मिलों में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चीनी मिलों को ‘राष्ट्रिय चीनी मिल संगठन लि. नई दिल्ली’ के तरफ से हरसाल पुरस्कार दिए जाते है। तो इस साल का २०१७-१८ ‘देश की सर्वोत्कृष्ट चीनी मिल’ का पुरस्कार ‘सोनहिरा’ चीनी मिल को घोषित हुआ है।”

इस पुरस्कार का वितरण समारम्भ २० सितंबर को दिल्ली में होगा। सोनहिरा मिल की प्रगति में मिल के सदस्य, अधिकारी, कर्मचारीओं का महत्त्वपूर्ण योगदान है ऐसा कदम ने कहा।

सोनहिरा मिल ने प्राप्त किए पुरस्कार:
वसंतदादा शुगर इन्स्टिट्यूट का राष्ट्रीय स्तर उत्कृष्ट तांत्रिक कार्यक्षमता दक्षिण विभाग पुरस्कार
महाराष्ट्र शासन का राज्यस्तरीय ऊर्जा संवर्धन व व्यवस्थापन पुरस्कार

Advertisement
SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here