कोरोना वायरस: फिलीपींस ने कहा उनके पास है पर्याप्त चीनी

125

मनीला: फिलीपींस के चीनी नियामक प्रशासन (एसआरए) ने कहा है कि उनके पास मौजूदा लॉकडाउन के समय चीनी की घरेलू मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त स्टॉक है और वे 15 मई के बाद भी लॉकडाउन चलने के सूरत में चीनी की आपूर्ति आसानी से कर सकते हैं।

एसआरए ने कहा कि मनीला में गन्ने की पेराई और चीनी का उत्पादन दोनों अभी जारी हैं और चीनी के स्टॉक बढ़ते जा रहे हैं। एसआरए ने कहा कि उन्हें देश में लॉक़डाउन के कारण चीनी कि डिलिवरी और मूवमेंट में आ रही दिक्कतों की रिपोर्ट मिली है। इसे हम सुलझाने का प्रयत्न कर रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर बुनियादी खाद्य वस्तुओं की आवाजाही को अनुमति दी गई है, लेकिन स्थानीय सरकारों के नियम आड़े आ रहे हैं। इंटर एजेंसी टॉस्क फोर्स ने भी कोरोना महामारी के समय में जीवनावश्यक वस्तुओं की आवाजाही को फ्री किया हुआ है। चीनी एक बुनियादी खाद्य वस्तु है, इसलिए, इसके उत्पादन और आपूर्ति की डिलिवरी में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। एसआरए ने कहा कि जब पॉलिसी में चीनी की आवाजाही को मुक्त रखा है तो मिलों से बाजारों तक चीनी पहुंचाने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

इस बीच, एसआरए ने जानकारी दी कि गत 28 मार्च से शुरु हुए लॉकडाउन के दौरान बंद की गई बुकिडॉन प्रांत की दो चीनी मिलों को फिर से खोल दिया गया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here