चीनी आयात घरेलू चीनी उद्योग के लिए खतरा : दक्षिण अफ्रीकी गन्ना उत्पादकों ने जताया डर

889

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

केप टाऊन : स्थानीय गन्ना उत्पादकों के संगठन के अनुसार, चीनी के आयात से घरेलू दक्षिण अफ्रीकी चीनी उद्योग को खतरा है और इस समस्या पर तत्काल समाधान खोजने की जरूरत है। व्यापार और उद्योग मंत्री रॉब डेविस ने एक बयान में कहा, दक्षिण अफ्रीका में सामान्य रूप से चीनी के मूल्य श्रृंखला पर और विशेष रूप से गन्ना उत्पादकों पर आयातित चीनी के प्रभाव पर चर्चा करने के लिए गन्ना उत्पादक संघ (एसएसीजीए) से मुलाकात की।

इस बैठक के दौरान गन्ना उत्पादकों ने संकेत दिया कि, चीनी आयात में वृद्धि का दक्षिण अफ्रीकी चीनी उद्योग की प्रतिस्पर्धा पर नकरात्मक प्रभाव रहा और तो और पेय क्षेत्र की चीनी बिक्री में भारी कमी का सामना करना पड़ा। बैठक में उद्योग जगत ने उन समस्याओं पर प्रकाश डाला और चीनी उत्पादकों के अस्तित्व के लिए चीनी आयात एक खतरा बनने से पहले तत्काल समाधान खोजने की आवश्यकता पर जोर दिया।

बैठक में चीनी उद्योग के सामने आने वाली समस्याओं के तेजी से समाधान की मांग पर सहमति व्यक्त की गई, जो मध्यम, दीर्घकालीन योजनाओं पर केंद्रित थी। बैठक में निष्कर्ष निकाला कि, चीनी उद्योग को प्रदान की गई टैरिफ सहायता को घरेलू उद्योग की प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार करके पूरक बनाया जाना चाहिए ताकि इसकी दीर्घकालिक व्यवहार्यता सुनिश्चित हो सके।

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here