गरीबों के 13 लाख रूपये की चीनी पर डाका?

795

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

सतना : चीनी मंडी

सावजिनक वितरण प्रणाली के तहत गरीबों को बंटने के लिए सतना वेयर हाउस के गोदाम पहुंची चीनी राशन दुकानों मे पहुंचने से पहले बीच रास्ते से गायब होने पर हडकंप मच गया है। चोरी हुई चीनी की किमत 13 लाख के करीब है। लोकसभा चुनाव के चलते चीनी की चोरी मुद्दा राजकीय गलियारों मे भी गरमा सकता है।

मामले की जांच करने गोदाम पहुंचे एसडीएम रघुराजनगर त्रिपाठी को स्टॉक में तो गडबडी मिली, साथही कागजात में भी हेराफेरी दिखाई दी है। प्राथिमक जांच में गड़बड़ होना माना जा रहा है। इसके चलते राशन दुकानों  की भी जांच की जाएगी।

31 मार्च को रवाना हुए थे ट्रक…

जांच के दौरान गोदाम इंचार्ज ने बताया कि 31 मार्च को मझगवां के 51 राशन दुकानों को राशन पहुंचाने के लिए 56 क्‍विंटल चीनी लेकर ट्रक रवाना हुआ था।  इसके अगले दिन 1अप्रेल को 7 राशन दुकानों को 4 क्‍विंटल चीनी भेजी गई थी। एसडीएम त्रिपाठी ने 7 राशन दुकानें मे जांच की तो पता चाला की, उन्हे अब तक चीनी नही मिली है। ऐसे मे सवाल यह खड़ा हो गया है की, 25 किलोमीटर पर कोठी क्षेत्र की राशन दुकान पर एक दिन के बाद भी चीनी नही पहुंच सका है। इससे शक बढ गया है।

65 हजार परिवार रहेंगे चीनी से दूर…

जिले के 65 हजार परिवार को वितरत करने के लिए यह चीनी सतना भेजी गई थी। लेकिन अभी तक एक भी गरीब परिवार को चीनी की मिठास का अनभवु नही हो सका है। हद तो यह है कि जांच के दौरान कोई भी अधिकारी कुछ भी जानकारी सही तरीके से बता पाने में अक्षम नजर आ रहा था।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here