उत्तर प्रदेश में चीनी मिलें शुरू कर रही है पेराई सत्र

1066

बुढ़ाना: वैसे तो ज्यादातर चीनी मिलों में पेराई शुरु होने को है। उत्तर प्रदेश के बहुत सारें मिलों में गन्ना खरीद का काम भी शुरु हो चुका है। ट्रकों, बैलगाड़ियों और टेंपो में गन्ना मिलों तक पहुंच रहे हैं। इसी के तरह नियमानुसार पूजा करके बजाज चीनी मिल भैंसाना के पेराई सत्र का शुभारंभ हुआ। बजाज चीनी मिल में पहले आने वाले को हाल ही में सम्मानित किया गया और बैलों की पूजा की गई।

बजाज चीनी मिल में पेराई सत्र का शुभारंभ गन्ने के पहले ट्रक का वजन करके गन्ने को केनयार्ड में डाला गया। मिल अधिकारियों ने इस अवसर पर किसानों से साफ-सुथरा गन्ना लाने को कहा। उनके मुताबिक गन्ने में पत्ती और मिट्टी आदि लगे रहने से पेराई में दिक्कत आती है और चीनी निकालने पर विपरीत असर होता है।

मिल में गन्ने से लदी किसानों की गाड़ियों का स्वागत किया गया। मिल प्रबंधकों ने कहा कि वे किसानों की सभी समस्याओं को सुलझाएंगे और उनके बकाये को दूर करने की कोशिश करेंगे ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

1 COMMENT

  1. अखिलेश सरकार मे मोहिउद्दीनपुर(मेरठ) मील समय पर पेमेंट करता था लेकिन अब नवम्बर आ गया है लेकिन अब तक पिछला पेमेंट भी नहीं हुआ हैं और अगला पराई सत्र सुरु होने वाला हैं। किसान गेहू की बुआई कैसे करेगा बिना रुपयों के बीज कैसे ख़रीदेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here