गन्ना भुगतान के लिए चीनी मिलों को मिली 31 मई तक की डेडलाइन

255

कुशीनगर: 2020 -2021 गन्ना पेराई सीजन अब खत्म होने को है, लेकिन उत्तर प्रदेश की कई सारी चीनी मिलों ने अभी अब तक शत प्रतिशत भुगतान नहीं किया है। मिलों द्वारा लंबित भुगतान से किसानों में नारजगी है, और उन्होंने लंबित भुगतान दिलवाने के लिए राज्य सरकार से आग्रह किया है। किसानों में नारजगी को देखकर गन्ना विभाग भी एक्शन मोड़ में आया है, और उसने भुगतान न करने वाली पांच मिलों को नोटिस देते हुए, भुगतान के लिए 31 मई तक की समयसीमा दी है। साथ ही इन तीन मिलों को शीरा व चीनी बेचने से पहले अनुमति लेने को कहा है।

जागरण डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, गन्ना विभाग ने स्पष्ट किया है की, इन मिलों को चीनी बेचने के पहले अनुमति लेनी होगी और उसका 85 फीसद भुगतान किसानों के खाते में करना होगा। जिले में जल्द से जल्द गन्ना भुगतान हो इसको लेकर प्रसाशन गंभीर है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने कहा कि किसानों के बकाए के भुगतान को लेकर विभाग गंभीर है। इसके लिए पांचों चीनी मिलों को नोटिस देकर 31 मई तक की मोहलत दी गई। तीन मिलें विभाग से अनुमति लेकर ही शीरा व चीनी बेच सकेंगी। निर्धारित अवधि में भुगतान न करने वाली मिलों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here