“बिहार में चीनी मिलेगी 13 रुपये प्रति किलो”

1721

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

पटना, 17 मई: बिहार के खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री मदन साहनी ने कहा कि सरकार प्रदेश में ग़रीबों को पौष्टिक खाद्य उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। चीनी की क़ीमतों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होने कहा कि सरकारी क़ीमतें न बढ़े इसके लिये गंभीरता से विचार कर रही है।

पार्टी घोषणा पत्र में सस्ती दर पर चीनी उपलब्ध कराने के वादे पर मंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद घोषणा पत्र में किए गए सभी वादे पूरे होगे, और हम 13 रुपये प्रति किलो चीनी बिहार में जनता को उपलब्ध करायेगें। उन्होंने विपणी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल पर जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग नहीं चाहते कि ग़रीब आदमी को सस्ती दर पर दाल, चीनी और राशन मिले, लेकिन हमारी सरकार,ग़रीब और किसानों की सरकार है, हमने जो कहा है वो समय पर पूरा किया है। हमारा घोषणा पत्र पार्टी की नीति और नीयत को स्पष्ट दर्शाता है। मंत्री ने कहा कि हमने अपने घोषणा पत्र में गन्ना किसानों के कल्याण के साथ चीनी की कीमतों पर नियंत्रण का भरोसा देते हुए 13 रुपये प्रति किलो चीनी देने का वायदा किया था जिसे पूरा करने पर हम क़ायम है।

मंत्री साहनी ने कहा कि इस बार बिहार की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाएगी। चुनावों के बाद प्रदेश की चीनी मिलों में कार्यरत कामगारों के रोज़गार और किसानों के चीनी मिलों के साथ होने वाले मुद्दों का प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सरकार राशन की चीनी में होने वाली गड़बड़ियों को रोकने के लिए पीडीएफ़ में डिजीटल सिस्सटम से जरिए ऑनलाइन मॉनिटरिंग को बढ़ावा दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here