चालीस करोड़ की चीनी होगी नीलाम, चुकाया जाएगा गन्ना किसानों का बकाया भुगतान

1113

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

हापुड़ : ब्रजनाथपुर शुगर मिल की 1.24 लाख क्विंटल चीनी की निलामी शुक्रवार को होगी। इस मिल पर किसानों का करीब 47 करोड़ रुपये बकाया है, चीनी निलामी से किसानों की करीब 40 करोड़ रुपये की बकायेदारी का भुगतान किया जाएगा। सिंभावली मिल को गन्ना भूगतान के लिये 15 मार्च तक की मोहलत दे दी गइ है।

जिले के सिंभावली और ब्रजनाथपुर शुगर मिल पर जिले के किसानों का सत्र 2017-18 का करीब 94 करोड़ रुपये बकाया है।15 फरवरी को ब्रजनाथपुर शुगर मिल की 1.42 लाख क्विंटल चीनी में से 18430 क्विंटल चीनी की ही निलामी हो सकी। प्रशासन व गन्ना विभाग ने अब 22 फरवरी को शेष 1.24 लाख क्विंटल चीनी की नीलामी का समय रखा है।

इस चीनी की कीमत करीब 40 करोड़ रुपये बताई जा रही है, जबकि ब्रजनाथपुर शुगर मिल पर किसानों का बीते सत्र का करीब 47 करोड़ रुपये बकाया है। नीलामी के बाद बीते सत्र का अधिकांश भुगतान किसानों को कराने का दावा गन्ना अधिकारी कर रहे हैं। इतना ही नहीं सिंभावली शुगर मिल पर भी बीते सत्र का करीब 48 करोड़ रुपये बकाया है। इसका भुगतान भी 15 मार्च तक कराने का दावा किया जा रहा है। जिला गन्ना अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि 22 फरवरी को ब्रजनाथपुर शुगर मिल की 1.24 लाख क्विंटल चीनी की निलामी की जाएगी। इससे किसानों का बकाया भुगतान कराया जाएगा।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp  

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here