लंबे इंतजार के बाद चीनी मिल में पेराई शुरू होने से किसानो को राहत

133

सुल्तानपुर: यहां के किसान सहकारी चीनी मिल में सोमवार से गन्ने की पेराई शुरू हो गई, जिससे क्षेत्र के किसानों को बड़ी राहत मिली है। चीनी मिल ने अब तक 4800 क्विंटल गन्ने की खरीदी की है। किसान लंबे समय से गन्ने की पेराई शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। मिल में सोमवार शाम पांच बजे गन्ने की पेराई शुरू हुई, जिससे ज़िले के किसानों ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि इन दिनों रबी फसलों की बुआई में लगे किसानों को गन्ने की पेराई शुरू नहीं होने से काफ़ी परेशानी हो रही थी और वे अपना गन्ना औने-पौने दामों में निजी क्रेशरों को बेचने के लिए विवश थे। इस वजह से किसान मिल में जल्द से जल्द गन्ने की पेराई शुरू करने की मांग कर रहे थे। उधर, मिल का प्रबंधन भी गन्ना पेराई शुरू करने के प्रयासों में लगा था और इसके लिए गन्ने की खरीदी भी की जा रही थी। यह ज़िले की इकलौती चीनी मिल है तथा जिले के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने गत 28 नवंबर को मिल के 37वें पेराई सत्र 2019-20 का उद्घाटन किया था, लेकिन मिल में मरम्मत का काम जारी रहने और पर्याप्त मात्रा में गन्ना नहीं होने के कारण पेराई का काम शुरू नहीं हो पाया था।

मिल के गन्ना सप्लाई इंजार्च रामतेज वर्मा ने बताया कि पेराई शुरू कराने के लिए 4800 क्विंटल गन्ना की खरीद की गई है तथा सोमवार को शाम करीब पांच बजे से मिल में गन्ने की पेराई शुरू करा दी गई। इससे किसानों को राहत मिली है तथा वे अपना गन्ना चीनी मिल में पहुंचाने के काम मे लग गए हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here