भूख हड़ताल पर बैठे गन्ना किसानों की हालत बिगड़ी

711

 

सिर्फ पढ़ो मत अब सुनो भी! खबरों का सिलसिला अब हुआ आसान, अब पढ़ना और न्यूज़ सुनना साथ साथ. यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

मकसूदपुर:  किसान मजदूर पार्टी के अगुवाई में पिछले तीन दिन से भूख हड़ताल पर बैठे गन्ना किसानों में दो की हालत मंगलवार को काफी खराब हो गई, उनका उपचार कराया गया । किसानों की भूक हड़ताल को सरकार और जिल्हा प्रशासन द्वारा दर किनार किये जाने से किसानों में काफी गुस्सा है। आज से इस भूक हड़ताल में किसान नेता वीएम सिंह भी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश में गन्ना बकाया भुगतान को लेकर आन्दोलन तेज हो रहा है। गन्ना इलाके में कई किसान संघठन रास्ते पर उतर रही है, सरकार ने अगर कोई ठोस कार्रवाई नही की तो हालात और भी बदतर होने की आशंका जताई जा रही है ।

किसान मजदूर पार्टी द्वारा बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की मांग को लेकर तीन दिन से चल रही भूख हड़ताल में कई किसान शामिल हैं। किसानों  ने आरोप लगाया कि,  तीन दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन ने किसानों की सुध लेने की जरूरत नहीं समझी है, इससे किसानों में भारी आक्रोश है। उधर मिल गेट के पास ही धरने पर बैठे भाकियू कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बजाज चीनी मिल के जीएम केन का पुतला दहन किया। जिला उपाध्यक्ष मंदीप सिंह और जिला सचिव कुलदीप सिंह ने कहा कि किसान भुखमरी के कगार पर है, बैंक आरसी काट रही हैं और मिल प्रबंधन बकाया गन्ना मूल्य भुगतान करने को तैयार नहीं है।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप: http://bit.ly/ChiniMandiApp

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here