गन्ना किसानों को मिलेगी सस्ते दाम पर चीनी

493

अंबेडकरनगर, उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश का उद्देश्य है की राज्य में गन्ना भुगतान कम से कम हो और इस काम को पूरा करने के लिए हमेशा प्रसाशन लगा हुआ है। अब प्रसाशन ने कोशिश की है वे किसान जिनका गन्ना भुगतान मिल के पास बकाया है उन्हें सस्ते दामों पर चीनी मिलें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन किसानों को 15 अगस्त तक एक क्विटल चीनी मिल सस्ते दाम पर देगी। शासन के निर्देश पर उक्त आदेश गन्ना व चीनी विभाग के आयुक्त ने गन्ना विभाग को भेजा है।

2019-20 सीजन में प्रदेश में गन्‍ना और चीनी उत्पादन का नया रिकार्ड स्थापित हुआ है। लेकिन गन्‍ना बकाया भुगतान अभी भी बाकी जिसको लेकर किसान हमेशा प्रसाशन और मिल पर दवाब बनाते दीखते है।

जागरण में प्रकाशित खबर के मुताबिक, गन्ना अधिकारी डॉ. हरि कृष्ण गुप्त ने बताया कि, किसान अपना आधारकार्ड ले जाकर मिल से चीनी ले सकते है।

कोरोना संकट के कारण चीनी मिलें भी परेशान है। कोरोना के कारण चीनी बिक्री ठप है, जिसके चलते वे राजस्व की समस्या से जूझ रहे है और गन्ना बाकय भी चुकाने में विफल हुए है।

राज्य सरकार का कहना है की वे गन्ना बकाया भुगतान को लेकर काफी गंभीर है, जिसके कारण राज्य के कई मिलों द्वारा भुगतान भी किया जा रहा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here