चीनी की कमी को पूरा करने के लिए तंजानिया द्वारा 25,000 टन चीनी का आयात

258

डोडोमा : कृषि मंत्री जाप्ते हसुंगा ने मंगलवार को संसद में बताया कि, चीनी की कमी को पूरा करने के लिए तंजानिया ने 25,000 टन चीनी का आयात किया है। लगभग 4,000 टन आयातित चीनी पहले ही दार एस सलम बंदरगाह में आ चुकी है। उन्होंने कहा कि, 21,000 टन आयातित चीनी इस महीने के अंत में देश में आ जाएगी।

पिछले एक महीने से कीमतें बढ़ने के बाद 24 अप्रैल को सरकार ने चीनी के मूल्य को तय किया। लेकिन फिर भी कुछ लोगअपने हितों के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ व्यापारी जमाखोरी कर रहे हैं, चीनी बोर्ड ऑफ तंजानिया पुलिस बल के सहयोग से चीनी जमाखोरी करनेवाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। सरकार द्वारा कार्रवाई अभी भी जारी है, चीनी की कीमतें आसमान छू रही हैं। कथित रूप से चीनी की कीमतों में वृद्धि का श्रेय उन जमाखोर व्यापारियों को दिया गया, जिन्होंने कृत्रिम कमी पैदा करने के लिए गोदामों में चीनी जमा कर रखी थी।

प्रधान मंत्री कासिम माजलीवा ने 23 अप्रैल को जिला और क्षेत्रीय आयुक्तों को आदेश दिया कि, वे बाजारों में नियमित जांच करें और यह सुनिश्चित करें कि किसी ने वस्तु की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here