कम एफआरपी भुगतान का अमित शाह से मांगेगे जवाब : सांसद राजू शेट्टी

कोल्हापुर : चीनी मंडी

एकमुश्त एफआरपी के लिए आरपार की लढाई लढ़ने की चेतावनी स्वाभिमानी शेतकरी संघठन के नेता और सांसद राजू शेट्टी ने दी है। उन्होंने कहा की, सोमवार (14) को एकमुश्त ‘एफआरपी’ के लिए पुणे में चीनी आयुक्त के साथ बैठक करेंगे और एकमुश्त ‘एफआरपी’ मिलने तक चुप नही रहेंगे।अगर फिर भी
हमारी मांग अगर नही पूरी होती है, तो भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जो 24 जनवरी को कोल्हापुर दौरे पर आनेवाले है उनसे इसका जवाब मांगेगे ।

उन्होंने कहा कि, एकमुश्त एफआरपी के लिए अक्टूबर में गन्ना उत्पादकों,किसानों ने आंदोलन किया था। उस वक़्त राज्य की सभी चीनी मिलें एकमुश्त एफआरपी देने के लिए राजी हो गई थी, इसलिए हमने आंदोलन स्थगित कर दिया गया था। ऐसे में दो दिन में कई चीनी मिलों ने एफआरपी की तुलना में 400 से 650 रुपये कम रकम किसानों की खाते में वर्गीकृत किया जा रहा है। कई चीनी मिलों ने यह राशि जमा भी जमा नही की है। गन्ना नियंत्रण 1966 रिलीज के बाद और 14 विषयों की रिलीज के बाद एकमुश्त एफआरपी देना अनिवार्य होने के बावजूद मिलों ने वक़्त पर पैसे नही चुकाए। सरकार ने भी इसे अनदेखा किया हैं और किसी भी चीनी मिल पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उनके निदेशकों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here