उत्तर प्रदेश की चीनी मिलों द्वारा किया गया 126.50 लाख टन चीनी उत्पादन

278

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ने इस सीजन में चीनी उत्पादन का नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। वर्तमान पेराई सत्र 2019-20 में प्रदेश की चीनी मिलों द्वारा रिकाॅर्ड 1,116 लाख टन गन्ना पेराई एवं रिकाॅर्ड 126.50 लाख टन चीनी का उत्पादन किया गया। उक्त पेराई एवं चीनी उत्पादन प्रदेश के इतिहास में सर्वाधिक है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार गन्ना किसानों के आर्थिक हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और कहा कि “कोरोना महामारी के दौरान भी जब सभी उद्योग बंद हो रहे थे, तब भी राज्य की चीनी मिलों ने पेराई कार्य जारी रखा।”

उन्होंने कहा, “किसानों के हितों की रक्षा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता थी कि लॉकडाउन अवधि के दौरान उनके गन्ने की आपूर्ति निर्बाध रूप से होती रहे। हालांकि लॉकडाउन के दौरान चीनी की बिक्री ठप रही, लेकिन इसके बावजूद, 5,953 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।”

सरकार के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में वर्तमान सरकार के गठन के उपरान्त मंत्री चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास सुरेश राणा के दिशा-निर्देशों में प्रदेष के गन्ना किसानों के भुगतान को प्राथमिकता पर रखते हुये 2017-2020 के मध्य अब तक गन्ना किसानों को रू.1,00,000 करोड़ से अधिक का भुगतान कराया गया है।

उत्तर प्रदेश की चीनी मिलों द्वारा किया गया 126.50 लाख टन चीनी उत्पादन यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here