फिलीपींस: चीनी मिलों को मिली फिर से काम शुरू करने की अनुमति

144

मनिला : बुकिडॉन के गवर्नर जोस मारिया जुबिरी ने 20 अप्रैल को प्रांत की दो चीनी मिलों को पेराई सीजन फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के उपायों के एक भाग के रूप में, ज़ुबिरी ने 28 मार्च से 5 अप्रैल तक अस्थायी रूप से मिलों को बंद करने का आदेश दिया था। कृषि सचिव विलियम डार ने चीनी कृत्रिम कमी और मूल्य वृद्धि का हवाला देते हुए मिलों को फिर से शुरू करने की अपील की थी।

शटडाउन पहले 12 अप्रैल और फिर 26 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया। अंतिम एक्सटेंशन 9 अप्रैल को वालेंसिया सिटी में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरिज की पुष्टि होने के बाद किया गया। 13 अप्रैल से शटडाउन दो सप्ताह के लिए कड़े उपायों के साथ लागू हुआ। गुरुवार को ज़ुबिरी की घोषणा के बाद, क्वेज़ोन शहर में बुस्को शुगर मिलिंग कंपनी ने गन्ना उत्पादकों को सूचित किया कि, वे 18 अप्रैल से अपनी उपज खरीदने के लिए खुले रहेंगे। बुस्को के गन्‍ना उत्पादक रिलेशन ऑफिसर एडुआर्ड वी. कार्लोस ने कहा कि, कंपनी को प्रति सप्ताह कम से कम 110,000 मीट्रिक टन गन्ने की उम्मीद है।

क्रिस्टल शुगर कंपनी, जो कि मरामग शहर में स्थित है, उसने भी किसानों को सूचित किया कि, वह 19 अप्रैल को गन्ना खरीदने के लिए अपने दरवाजे खोलेगी। बुस्को और क्रिस्टल ने कहा कि, वे 20 अप्रैल की सुबह 12:01 बजे पेराई प्रक्रिया शुरू करेंगे। कार्लोस ने गन्‍ना उत्पादकों को कोरोना वायरस से निपटने के उपायों का पालन करने के लिए कहा है। जिसमें मास्क पहनना और सोशल डिस्टन्सिंग जैसे उपाय शामिल है। बुस्को और क्रिस्टल दोनों 500 से अधिक श्रमिकों को रोजगार देते हैं और 10,000 से अधिक उत्पादकों से गन्ना खरीदते हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here