गन्ना भुगतान को लेकर सांसद प्रताप बाजवा ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना

553

चंडीगढ़ : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने मंगलवार को पंजाब के अपनी पार्टी के तीन विधायकों के साथ राज्य के गन्ना किसानों को भुगतान में देरी का मुद्दा उठाया, और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बकाया भुगतान जल्द से जल्द करने की मांग की। बाजवा ने अपनी ही पार्टी की सरकार पर गन्ना किसानों को 681 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया।

बाजवा ने सीएम को लिखे चिठ्ठी में कहा है की, मैं लगभग 70,000 गन्ना किसान परिवारों को बकाया भुगतान न करने की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। राज्य सरकार द्वारा किसानों को सभी लंबित भुगतान करने के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए अन्यथा राज्य में अगले साल गन्ने की खेती में 20% की कमी देखी जा सकती है, जिसका पंजाब की अर्थव्यवस्था पर ‘विनाशकारी परिणाम’ हो सकता है।

बाजवा ने कहा कि, किसानों ने पंजाब में निजी और सहकारी चीनी मिलों को अपनी उपज बेची। 2018- 19 सीजन की बकाया राशि 96.36 करोड़ रुपये और 2019-20 की राशी 585.12 करोड़ रुपये बकाया है। उन्होंने कहा की, सरकार द्वारा चीनी मिलों को किसानों का जल्द से जल्द भुगतान करने के निर्देश देना चाहिए। बकाया भुगतान में देरी के कारण किसानों में काफी आक्रोश है, और सरकार को अब मिलों के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए।

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here