उत्तर प्रदेश में गन्ना मूल्य जल्द से जल्द घोषित करने की मांग

279

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू ) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने चेतावनी दी कि, उत्तर प्रदेश सरकार को जल्द से जल्द गन्ने का मूल्य घोषित करना चाहिए, अन्यथा लखनऊ में आंदोलन होगा। राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश के एक 75 वर्षीय किसान कश्मीर सिंह लाडी की आत्महत्या पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि, सरकार को किसानों के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा, किसान यूनियनों और सरकार के विरोध के बीच आगामी वार्ता में सोमवार (4 जनवरी) को न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू किया जाना चाहिए और सभी तीन विधेयकों को वापस लिया जाना चाहिए, अन्यथा आंदोलन तेज होगा।

उन्होंने कहा, ऐसा कोई उत्पाद नहीं है, जिसकी कीमत उसके बेचने के बाद घोषित की जाए, और उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों को लूटा जा रहा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि “गन्ना किसान अब उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेंगे। आज भी गन्ना किसानों का 4 हजार करोड़ रुपये बकाया है। उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश सरकार धान और गन्ना किसानों के मुद्दों को जल्द से जल्द हल करे अन्यथा किसान लखनऊ विधानसभा के सामने अनिश्चितकालीन घेराव करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here