मुजफ्फरनगर की 8 चीनी मिलों ने की गन्ने की रिकार्ड खरीद

4799

मुजफ्फरनगर। देश में कोरोना के कारण हाहाकार मचा हुआ है। उद्योग बंद पड़े हुए है, लोगो की नौकरियां जा रही है, लेकिन यह सब के बिच सरकार यह भी सुनिश्चित कर रही है की देश में लोगो को कम से कम आर्थिक क्षति हो और कोरोना के संक्रमण को भी खत्म किया जाए। सरकार यह भी सुनिश्चित कर रही है की देश के गन्ना किसानों सहित अन्य किसानों को किसी भी तरह की दिक्कतें न हो।

कोरोना महामारी के समय में भी चीनी मिलें किसानों के गन्ने को बड़े पैमाने पर खरीद रही हैं, जिससे कि खेतों में गन्ने खड़े न हों और किसान अपनी दूसरी फसल की तैयारी कर सके। जिला गन्ना अधिकारी आरडी द्विवेदी ने रविवार को बताया कि मुजफ्फरनगर की आठ चीनी मिलों ने गन्ना किसानों के 900 लाख क्विंटल से अधिक गन्ने की रिकार्ड खरीद की है। उन्होंने कहा चालू सीजन के दौरान इन चीनी मिलों ने किसानों से इस साल 5 मई तक कुल 932.11 लाख क्विंटल गन्ना खरीदा।

द्विवेदी ने कहा कि जिन मिलों ने खरीदारी की, उनमें खतोली, मंसूरपुर, तिकोला, मोरना, खैखेड़ी, टिटावी, रोहाना और बुढ़ाना इलाके वाली मिलें शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इन चीनी मिलों में गन्ने की पेराई शुरू हो चुकी है और ये तब तक बंद नहीं करेंगे, जब तक कि खेतों की पूरी गन्ने की फसल मिलों तक न आ जाएं। किसानों की सुविधा के लिए राज्य सरकार ने लॉकडाउन के दौरान यह व्यवस्था की है और चीनी मिलों के कामकाज चालू रखने का आदेश दिया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here