मंसूरपुर चीनी मिल के पेराई सत्र का समापन

304

मुजफ्फरनगर: गन्ना सीजन 2020 -2021 के दौरान एक करोड़ 44 लाख 51 हजार क्विंटल गन्ने की पेराई के साथ धामपुर चीनी मिल मंसूरपुर के पेराई सत्र का समापन हो गया। मिल उपाध्यक्ष अरविद कुमार दीक्षित ने कहा की, गन्ना किसानों के हितों को ध्यान में रखकर हमेशा काम किया जाता है। जल्द से भुगतान हमारी प्राथमिकताओं में से एक है।

जागरण डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, उन्होंने पेराई सत्र के समापन पर जिला प्रशासन, किसानों एवं मिल कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर चीनी मिल के जीएम केन बलधारी सिंह, फैक्ट्री मैनेजर रविद्र कुमार शर्मा, जीएम इंजीनियरिग विश्व दीपक कुमार, डीजीएम प्रोडक्शन पवन शर्मा, गन्ना प्रबंधक प्रदीप कुमार राठी व संजीव शर्मा आदि मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश में पेराई सीजन अंतिम चरण में पहुँच चुका है। राज्य में कई चीनी मीलों ने समय के मुताबिक पेराई सत्र बंद कर दिया है लेकिन अभी भी कुछ चीनी मिलों में पेराई सत्र चल रहा है। उद्योग के जानकारों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में सीजन 110.50 लाख टन से कुछ ज्यादा के कुल उत्पादन के साथ खत्म हो सकता है।

24 मई तक, इस सीजन में संचालित होने वाली 120 मिलों ने किसानों को 20,324 करोड़ रुपये का गन्ना बकाया चुकाया है, जबकि 11,913 करोड़ रुपये अभी भी लंबित हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here