चीनी मिल में तकनीकी खराबी आने के बाद किसानों ने किया रोड जाम

222

जींद, हरयाणा: चीनी मिल में तकनीकी खराबी आने और काम बंद होने से नाराज किसानों ने जींद-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। लगभग चार घंटे तक मार्ग पर जाम लगा रहा, जिसके कारण यात्री परेशान रहे। अंत में, डीसी आदित्य दहिया और अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नाकाबंदी कर रहे किसानों को शांत किया।

10 नवंबर को हरियाणा के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने जिस मिल का उद्घाटन किया था, वह अक्सर तकनीकी समस्याओं का सामना करती रही है। किसानों ने अपने ट्रैक्टरों और ट्रॉलियों को बड़ी संख्या में सड़क पर पार्क कर दिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक, एक किसान जो मिल में गन्ना बेचने आया था उसने कहा, “मैं पिछले तीन दिनों से गन्ना बेचने का इंतजार कर रहा था लेकिन यह व्यर्थ रहा। गन्ने का वजन दिन पर दिन घटता जा रहा है और किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। मिल को करोड़ों रुपये मिले हैं लेकिन इसका उद्घाटन होने के बाद से यह अच्छी तरह से काम नहीं कर रही है।” किसानों ने कहा कि उन्होंने डिप्टी कमिश्नर को सूचित किया और जब अधिकारी उनकी मांगों को पूरा करने में विफल रहे, तो उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया।

जींद के डीसी आदित्य दहिया ने कहा, “हमने कैथल की मिल में गन्ना भेजा है, जब तक कि तकनीकी समस्या सुलझ नहीं जाती। हम आशा करते हैं कि यह मुद्दा एक दिन में हल हो जाएगा। तीन कर्मचारी जिन्होंने अपनी भूमिका अच्छी तरह से नहीं निभाई, उन्हें मिल से स्थानांतरित कर दिया गया है। ”

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here