मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा; किसानों को राहत मिलने की उम्मीद

447

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि, भारी बारिश से हुए नुकसान का ‘स्पॉट सर्वे’ लगभग पूरा हो गया है और संकेत दिया है कि कुछ दिनों में मुआवजे की घोषणा की जा सकती है। ठाकरे ने बुधवार को उस्मानाबाद जिले के कुछ बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य और पश्चिमी महाराष्ट्र के 10 से अधिक जिलों की 10 लाख हेक्टेयर से अधिक तैयार फसलों को बारिश ने भारी नुकसान पहुंचाया है। सोयाबीन, गन्ना, कपास और दलहनी फसलों जैसे मूंग, उड़द को बड़ा नुकसान हुआ है। पश्चिमी महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली और सतारा और मध्य महाराष्ट्र के उस्मानाबाद, लातूर और बीड में पिछले सप्ताह अधिकतम वर्षा हुई।

बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा करने के बाद में, पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, “मेरी प्रकृति काम को सही तरीके से करने की है। राहत पैकेज को अंतिम रूप देने का काम मुंबई में जारी है। उन्होनें कहा की, त्योहारों के समय में मैं अपने लोगों को अपनी आंखों में आंसू नहीं आने दूंगा। ठाकरे ने यात्रा के दौरान किसी भी वित्तीय सहायता की घोषणा करने से परहेज किया, लेकिन कहा कि लगभग 80% स्पॉट सर्वेक्षण जिला प्रशासन द्वारा पूरा कर लिया गया है और राज्य मंत्रिमंडल गुरुवार या शुक्रवार को बैठक करेगा, जिसके बाद राहत पैकेज की घोषणा होने की उम्मीद है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here