गन्ना विभाग के अधिकारियों ने छापामारी कर गन्ना क्रय केंद्रों पर पकड़ी घटतौली

553

ककरौली (उत्तर प्रदेश): यहां के शुकतीर्थ गंगा खादर और ककरौली सहित कई इलाक़ों के गन्ना क्रय केंद्रों पर गन्ना विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की, जिससे वहां के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। खबरो के मुताबिक, कई मिलों के तौल कर्मचारी केंद्र छोड़कर भाग गए, जिनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।

भाकियू तोमर कार्यकर्ताओं ने शुकतीर्थ गंगा खादर और ककरौली क्षेत्र के गन्ना क्रय केंद्रों पर घटतौली किये जाने की शिकायत की थी, जिस पर गन्ना अधिकारियों ने छापामारी की। खतौली और मंसूरपुर के गन्ना अधिकारियों की टीम ने गांव बिहारगढ़ के खाईखेड़ी शुगर मिल के गन्ना क्रय केंद्र पर छापामारी की, जहां प्रति क्विंटल तीन किलो की घटतौली पकड़ी गई। इसके बाद गंगा खादर के अन्य गन्ना क्रय केंद्रों पर भी छापेमारी की गई। बताते हैं कि इसकी ख़बर मिलते ही कई मिलों के तौल क्लर्क गन्ना क्रय केंद्रों को छोड़कर चले गए। गांव बेहड़ा सादात में टिकौला शुगर मिल के ए और बी केंद्रों पर तौल सही पायी गई। गांव ककरौली विद्युत उपकेंद्र के सामने खतौली शुगर मिल के कांटे पर तौल क्लर्क नहीं मिले, जिनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की बात अधिकारियों ने कही है।

अमर उजाला में प्रकाशित खबर के मुताबिक, जांच अधिकारी ज्येष्ठ गन्ना निरीक्षक विश्वामित्र पाठक ने बताया कि बिहारगढ़ स्थित खाईखेड़ी मिल गन्ना तौल सेंटर पर तीन किलो की घटतौली पकड़ी गई, जिसकी मौके पर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है। वहीं शुक्रतीर्थ स्थित खाईखेड़ी मिल के गन्ना क्रय केंद्रों से तौल लिपिक नदारद मिले। जिला गन्ना अधिकारी ने बताया कि किसानों की शिकायत पर अधिकारियों को शुकतीर्थ गंगा खादर और ककरौली क्षेत्र के गन्ना क्रय केंद्रों पर जांच के लिए भेजा गया था। जिन केंद्रों पर घटतौली पकड़ी गई है, उनके मिलों और कर्मचारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। मामले की रिपोर्ट सहायक चीनी गन्ना आयुक्त को भेज दी गई है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here