बकाया गन्ना भुगतान के लिए की गई मुख्यमंत्री से भेट

299

काशीपुर, उत्तराखंड: उत्तरप्रदेश की तरह उत्तराखंड में भी गन्ना भुगतान का मुद्दा गरमाया हुआ है। बकाया भुगतान को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाई है। कुछ दिन पहले, कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर किसानों का बकाया गन्ना भुगतान कराने एवं धान क्रय केंद्र 10 अक्तूबर तक खुलवाने की मांग की है।

हिंदुस्तान डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, कार्यकर्ताओं का कहना है नादेही चीनी मिल पर किसानों का लगभग 39.44 करोड़ रूपये गन्ना बकाया है। किसानों को गन्ना भुगतान का केवल वादा किया जा रहा है, लेकिन, अभी तक भुगतान नहीं हुआ है।

किसानों का कहना है की वे आर्थिक संकट से जूझ रहे है जिसके चलते वे अपनी फसलों के लिए उर्वरक कीटनाशक आदि खरीद नहीं पा रहे। प्रतिनिधिमंडल ने गन्ना मूल्य का भुगतान शीघ्र कराने की मांग की। मुख्यमंत्री ने संबधित सचिव को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रतिनिधिमंडल में शीतल जोशी, मुख्तार सिंह, गौतम सिंह, प्रेम सहोता, सुनील शर्मा आदि शामिल रहे।

चीनी मिलों का कहना है की चीनी बिक्री में कमी के कारण वे राजस्व नहीं जुटा पा रहे है, जिसके चलते वे गन्ना बकाया चुकाने में विफल हुए है।

To Listen to this News click on the play button.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here