जब तक खेतों में गन्ना खड़ा है, तब तक चीनी मिलों में पेराई जारी रहेगी: गन्ना मंत्री

245

मुजफ्फरनगर: गन्ना किसान ओमपाल सिंह की आत्महत्या को लेकर कांग्रेस, बीकेयू और आरएलडी के कड़े तेवरों का सामना करते हुए, बुधवार को उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने मिलों से कहा कि, जब तक खेतों में गन्ना खड़ा है, तब तक वे अपनी पेराई जारी रखें। सहारनपुर रेंज के अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में मंत्री ने कहा, “जब तक खेतों में एक भी गन्ना खड़ा है, तब तक इन मिलों की चिमनी शुरू रहनी चाहिए।

राणा ने कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देखरेख में, यह पहली बार है कि राज्य भर की मिलों द्वारा 112 करोड़ क्विंटल गन्ने की पेराई की गई। यहां तक कि नौ चीनी मिलें अभी भी किसानों का गन्ना ले रही हैं, जबकि यह जून का महीना है, और ये मिलें तब तक काम करेंगी, जब तक खेतों में खड़ा गन्ना खत्म नहीं होता है। किसानों के गन्ने के बकाए के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ” समाजवादी पार्टी की सरकार ने पांच साल में 95,000 करोड़ रुपये के बकाए का भुगतान किया और हमारी सरकार ने केवल तीन वर्षों में 99,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

ओमपाल की मौत के तुरंत बाद राजनीतिक माहोल गरमा गया था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ किसानों का गन्ने का बकाया भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस के आलावा अन्य राजनैतिक पार्टियों ने भी इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा था।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here