कोल्हापुर: बाढ़ग्रस्त गन्ने की कटाई 15 जनवरी तक पूरा करने के आदेश

244

जिलाधिकारी दौलत देसाई ने सोमवार को आदेश दिया कि, जिले के सभी चीनी मिलों को 15 जनवरी तक बाढ़ग्रस्त गन्ने की कटाई करनी होगी। जिला कलेक्टर कार्यालय में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कृषि पंपों के बिजली कनेक्शन की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में देसाई से बोल रहे थे। इस समय प्रा. एन. डी. पाटिल, बिजली विशेषज्ञ प्रताप होगांडे, पूर्व विधायक उल्हास पाटिल, बाबासाहेब पाटिल-भुएकर, विक्रांत पाटिल-किनिकर, मारुति पाटिल, बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता अंकुर कावले, कार्यवाहक अभियंता सागर मारुलकर, तहसीलदार अर्चना कापसे, चीनी उप-निदेशक एन. एस. जाधव आदि की प्रमुख उपस्थिति थी।

अगस्त में जिले के क्षतिग्रस्त कृषि पंपों को पंचनामा करने के निर्देश दिए गए थे। बाढ़ से बिजली के खंभे, तार मीटर भी बाढ़ के कारण गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। उस समय, कृषि पंपों के बिजली कनेक्शनों को तुरंत जोड़ने का निर्देश दिया गया था, बिजली विभाग के अधिकारीयों ने बताया कि, अधिकांश कृषि पंपों के बिजली कनेक्शन जोड़ दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने सूचित किया की, अगर अभी भी कुछ कृषि पंपों के बिजली कनेक्शन जोड़ना बाकि है, तो उन्हें तुरंत जोड़ा जाए और तीन दिनों के भीतर प्रभावित कृषि पंपों की सिंचाई के बारे में विस्तृत जानकारी दे दी जाए। इसके अलावा, सभी चीनी मिलों को 15 जनवरी तक बाढ़ग्रस्त गन्ने की फसल की कटाई पूरी करने के निर्देश चीनी उप-निदेशक एन. एस. जाधव और सभी मिलों के कार्यकारी संचालकों को दिया गया।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here