लंबित भुगतान: जिला प्रशासन द्वारा चीनी मिलों को नोटीस जारी

137

मुरादाबाद: गन्ना भुगतान में विफल चीनी मिलों मिलों पर जिला प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई के संकेत मिल रहे है। जनपद में जिलाधिकारी के आदेश पर लंबित भुगतान के चलते चीनी मिलों को नोटिस जारी किया गया है। इस पेराई सीजन में मिलों द्वारा अब तक जिले में 70 फीसदी भुगतान ही हुआ है, हालांकि चीनी सीजन खत्म होने के बावजूद मिलें शत प्रतिशत भुगतान में नाकाम साबित हुई है। किसानों का कहना है की कोरोना महामारी की वजह से पहले ही वे मुसीबतों का सामना कर रहें है, और बकाया भुगतान में देरी से उनकी मुश्किलें काफी बढ़ गई है।

लाइव हिंदुस्तान डॉट कॉम में प्रकशित खबर के मुताबिक, जिला गन्ना अधिकारी डा. अजय सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बैठक के बाद चीनी मिलों को भुगतान के संबंध में नोटिस जारी करने का आदेश किया है।

जनपद में अगवानपुर चीनी मिल द्वारा सबसे कम 49 फीसदी भुगतान हुआ है, और मिल पर लगभग 149 करोड़ बकाया है। बेलवाड़ा मिल ने 71 फीसदी भुगतान किया है इस पर 64 करोड़ बकाया है। बिलारी मिल पर बा भी 72 करोड़ अभी तक बकाया है। रानी नागल चीनी मिल ने 88 फीसदी भुगतान कर दिया है। इस चीनी मिल पर 40 करोड़ रुपए बकाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here