रमाला चीनी मिल ने किया लक्ष्य से अधिक गन्ने की पेराई

191

बागपत, उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में पेराई सत्र अंतिम चरण में है। लेकिन कई मिलों में पेराई सत्र अभी भी जारी है। इस सीजन राज्य में गन्ना पेराई अच्छा रहा और साथ ही कई मिलों ने अपने लक्ष्य से ज्यादा पेराई की।

बागपत में भी पेराई सत्र अभी भी जारी है। क्षेत्र के रमाला सहकारी चीनी मिल ने पेराई सत्र का समापन कर दिया है लेकिन उसने अपने लक्ष्य से ज्यादा पेराई की है। लाइव हिंदुस्तान डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक, रमाला सहकारी चीनी मिल ने 97.12 लाख कुंतल गन्ने की पेराई की है। प्रधान प्रबंधक डॉ आरबी राम ने बताया कि इस पेराई सत्र में 86 लाख कुंतल गन्ने की पेराई का लक्ष्य रखा गया था। जबकि इससे ज्यादा पेराई की है।

इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन (ISMA) की हालही में जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश की चीनी मिलों ने 15 मई, 2021 तक 108.70 लाख टन चीनी का उत्पादन किया है, जो पिछले साल इसी तारीख को उनके द्वारा उत्पादित 122.28 लाख टन की तुलना में 13.58 लाख टन कम है। इस वर्ष संचालित 120 मिलों में से 99 मिलों ने अपनी पेराई समाप्त कर दी है और 21 मिलों ने अपना परिचालन जारी रखा है, जबकि पिछले साल 15 मई 2020 तक 46 मिलों द्वारा संचालन जारी था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here