श्रीलंका: लोगों को चीनी की महंगाई से राहत मिलने के आसार…

256

कोलंबो: श्रीलंकाई लोगों को चीनी की महंगाई से राहत मिलने के आसार दिखाई दे रहे है। राज्य मंत्री जनक वक्कुम बुरा ने कहा कि, लंका शुगर कंपनी के माध्यम से लोगों को आवश्यक चीनी साथोसा (CWE) के माध्यम से रियायती कीमतों पर उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

मंत्री जनक वक्कुम बुरा ने कहा कि CWE के माध्यम से 125 रुपये (श्रीलंका की मुद्रा) प्रति किलो की लागत से चीनी उपलब्ध कराने की योजना बनाई जाएगी। इन दिनों घरेलू बाजारों में एक किलो चीनी 210 रुपये में बिक रही है। इसी पर ध्यान केंद्रित करते हुए लंका शुगर कंपनी ने CWE के जरिए कम कीमत पर चीनी उपलब्ध कराने का फैसला किया है।

मंत्री ने कहा, जब अप्रैल में कीमतें बढ़ीं, तो CWE द्वारा लंका शुगर के उत्पाद उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराए गए। उन्होंने कहा, लंका शुगर कंपनी के माध्यम से, हम CWE को इस देश के लोगों के लिए आवश्यक चीनी की मात्रा जल्द से जल्द उपलब्ध कराएंगे। सरकार साथोसा के माध्यम से 125 रुपये प्रति किलो चीनी देने के लिए हस्तक्षेप कर सकती है, बाजार में चाहे कीमत कितनी भी अधिक क्यों न हो। CWE के माध्यम से लगातार पांच महीनों के लिए हमने 115 रुपये में चीनी उपलब्ध कराई है। हम भविष्य में भी लोगों को वह राहत देने की उम्मीद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here