राजस्थान की चीनी मिल में सैनिटाइजर का उत्पादन शुरु

530

जयपुर: राजस्थान सरकार की स्वामित्व वाली राजस्थान स्टेट गंगानगर शुगर मिल्स (GSM) लिमिटेड ने कोरोनवायरस की रोकथाम के लिए हाई-क्वालिटी हैंड सैनिटाइजर्स का उत्पादन शुरू किया है। लोग इस हैंड सैनिटाइजर्स की 180 मिलीलीटर की एक बोतल को 50 रुपए में खरीद सकते हैं।

GSM के महाप्रबंधक केसर लाल मीणा ने कहा कि उनकी मिल राज्य भर के लोगों को कोरोनो वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए सस्ती दरों पर हैंड सैनिटाइजर्स उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देश और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के दिशानिर्देश के अनुसार उनकी चीनी मिल ने झोटवाड़ा (जयपुर), मंडोर (जोधपुर), रानपुर (कोटा), हनुमानगढ़ और उदयपुर न्यूनीकरण केंद्रों में हाई क्वालिटी के हैंड सेनिटर्स का उत्पादन करना शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि पिछले 25 मार्च से अबतक 13.80 लाख सेनिटाइजर्स वितरित किए जा चुके हैं। अब हमने कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू किया है, जिसे बाजार में बेचा जाएगा। इसकी एमआरपी हमने 180 एमएल की बोतल के लिए 50 रुपये तय की है। इस सैनिटाइजर्स में 70 प्रतिशत अल्कोहल है और यह संक्रमण को काफी प्रभावी रूप से रोकता है। उन्होंने कहा कि जब तक सैनिटाइटजर्स की मांग रहेगी, तब तक हमारी ये इकाइयां सैनिटाइजर्स का उत्पादन करती रहेगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here