NCS शुगर्स दो महीने के भीतर करेगी गन्ना किसानों का बकाया भुगतान

3038

विजयनगरम: विजयनगरम के कलेक्टर एम. हरि जवाहरलाल के साथ लंबी चर्चा के बाद, एनसीएस शुगर्स प्राइवेट लिमिटेड ने दो महीने के भीतर गन्ना किसानों का 9.62 करोड़ रूपये बकाया भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नुकसान के कारण, कंपनी लगभग 10,000 किसानों को भुगतान नहीं कर सकी, जिसके कारण किसान आंदोलन कर रहे थे। इस पृष्ठभूमि में, पार्वतीपुरम के विधायक ए. जोगा राव, डॉ. जवाहरलाल और संयुक्त कलेक्टर जी.सी. किशोर कुमार ने यहां एक उच्च स्तरीय बैठक की। जोगा राव ने कहा कि, लॉकडाउन के कारण किसान आर्थिक संकट में है, और उनका बकाया भुगतान जल्द से जल्द होना चाहिए।

द हिन्दू में प्रकशित खबर के मुताबिक, एनसीएस शुगर्स के प्रबंध निदेशक नारायणम श्रीनिवास ने बताया कि, मिल ने बकाया भुगतान करने के लिए 62.47 एकड़ खाली जमीन की नीलामी की।

कंपनी को जीएसटी और आबकारी विभागों का भी भुगतान करना है। डॉ. जवाहरलाल ने कहा कि, किसानों का बकाया भुगतान सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए और सरकार की बकाया राशि का बाद में भी भुगतान किया जा सकता है। श्रीनिवास ने कहा कि, मिल के लिए कोई सुनिश्चित गन्ना क्षेत्र नहीं था, क्योंकि किसानों को श्रीकाकुलम जिले में स्थित मिल को उपज बेचने की अनुमति थी, जिससे घाटा और बढ़ गया। कलेक्टर ने इस मुद्दे पर गौर करने और अगले पेराई सत्र से मिल के लिए वित्तीय व्यवहार्यता सुनिश्चित करने का वादा किया।

दो महीने के भीतर करेगी गन्ना किसानों का बकाया भुगतान यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here