कोरोना के खिलाफ जंग में योगी सरकार की मदद कर रहा है गन्ना विभाग

2735

लखनऊ: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और खत्म करने के लिए, राज्य गन्ना विभाग द्वारा राज्य के सभी गन्ना क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर स्वच्छता मुहीम का संचालन किया जा रहा है। राज्य के गन्ना और चीनी आयुक्त संजय भूसरेड्डी ने कहा कि, गन्ना क्षेत्रों में लगातार सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है और किसानों को निवारक उपायों के बारे में भी बताया जा रहा है। यह कार्य सभी चीनी मिलों के क्षेत्र में लगातार किया जा रहा है, ताकि लोग सुरक्षित रहें। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढती जा रही है। योगी सरकार महामारी का प्रसार रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है, अब सरकार की मदद के लिए गन्ना विभाग ने हाथ बढाया है। गन्ना मिलें अपने क्षेत्र में स्वच्छता मुहिम चला रहे है।

उत्तर प्रदेश में हैंड सैनिटाइजर निर्माण क्षमता प्रतिदिन 300,000 लीटर पहुँच गई है और अब चीनी मिलों ने अल्कोहल आधारित सैनिटाइज़र निर्यात की अनुमति मांगी है। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए घरेलू बाजार की उपलब्धता को बनाए रखने के लिए 6 मई को अल्कोहल आधारित सैनिटाइज़र के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था, हालांकि गैर-अल्कोहल आधारित सैनिटाइज़र को निर्यात के लिए अनुमति दी गयी है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

2 COMMENTS

  1. हम गरीब किसानों का गन्ना भुगतान कर दिया जाए हमें सेनीटाइजर की जरूरत नहीं है हम सैनिटाइजर रुपयों से मेडिकल पर जाकर खरीद सकते हैंहमें बच्चों की फीस भरना है बच्चों का इलाज करना है हमें अपना पेट बच्चों का पेट मां-बाप का पेट वाला है हम छोटे kisan hain हमारा भुगतान कर दिया जाए

  2. Government can spray flowers by helicopter, then why can’t government help sugarcane farmers by spraying of insecticides on tiddy dal which entered in Up.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here