गन्ना किसानों के बकाया भुगतान पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल तो गन्ना मंत्री ने दिया जवाब

5632

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गन्ना भुगतान को लेकर राजनीती गरमा गई है। हालही में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गन्ना भुगतान को लेकर सरकार पर निशाना साधा था।

उन्होंने ने ट्वीट कर गन्ना किसानों की समस्या उठाई है और आरोप लगाया है कि किसानों को गन्ना भुगतान नहीं मिल रहा है और चीनी मिलें अब हफ्ते भर में गन्ना कटाई का दबाव डाल रही हैं।

उन्होंने ट्वीटर पर लिखा था, “पश्चिमी उप्र से लगातार गन्ना किसानों के चीनी मिलों पर बकाया भुगतान, बच्चों की फ़ीस न दे पाने और घर न चला पाने जैसी समस्याओं की ख़बरें आती हैं. अब चीनी मिलें किसानों पर एक हफ़्ते के अंदर ही कटाई का दबाव डाल रही हैं, जो कोरोना-संकटकाल में संभव नहीं है. उप्र में कोई सरकार है क्या?”। गन्ना किसानों के बकाया भुगतान पर अखिलेश ने उठाए सवाल पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने जवाब दिया है।

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने ट्विटर पर लिखा है की, “मा मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath जी के निर्देश पर 38 माह में गन्ना किसानों को पिछले 5 वर्षों के बकाया सहित अब तक किया 98382 करोड का गन्ना भुगतान जो पिछली सरकार के 5 साल के कार्यकाल से भी है ज्यादा। वर्तमान सत्र का अब तक किया 19328 करोड़ का गन्ना भुगतान @yadavakhilesh”।

फिलहाल राज्य में प्रसाशन भी चीनी मिलों को गन्ना भुगतान जल्द से जल्द करने को कह रहा है। वही आगर चीनी मिलों की बात करे तो वह राजस्व की कमी से जूझ रहे है। कोरोना को रोकने के लिए लागू किये गए लॉकडाउन के कारण चीनी की बिक्री ठप है जिनके कारण उन्हें राजस्व का सामना करना पड़ रहा है और वे गन्ना भुगतान करने में भी विफल हो रहे है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here