इंडोनेशिया: Bulog रमजान से पहले आयात करना चाहती है 200,000 टन चीनी

299

जकार्ता। इंडोनेशिया में इस सीजन चीनी की कमी है। स्टेट लॉजिस्टिक्स एजेंसी (Bulog) ने इस साल अप्रैल के अंत में शुरु होने जा रहे रमजान के दौरान चीनी की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए 200,000 टन चीनी के आयात के लिए सरकार से मंजूरी मांगी है।

एजेंसी के निदेशक (ऑपरेशन एवं पब्लिक सर्विसेस) ट्राई वहायुदी ने कहा कि चीनी की कीमतें सरकार की वर्तमान तय सीमा से अधिक हो गई हैं। रमजान के महीने में और बढ़ सकती है क्योंकि इस दौरान चीनी की खपत सामान्य से अधिक होती है।

उन्होंने कहा कि बाजार में आपूर्ति बढ़ाने के लिए आयात की आवश्यकता है, क्योंकि देश में गन्ना केवल ईदुल फितरी (त्यौहार) के बाद ही काटा जा सकता है।

वहायुदी ने कहा कि गन्ने की कटाई ईदुल फितरी के बाद की जा सकती है। इसलिए हमने इस समय केवल 200,000 टन चीनी के आयात का प्रस्ताव किया हैं। यह आयात लोगों के खाने के लिए होगी। हम केवल चीनी आयात करना चाहते हैं, कच्ची चीनी नहीं जो कि इंडस्ट्री के लिए होती है।

ट्राई ने कहा कि इसके लिए उनकी एजेंसी को चीनी आयात के लिए अनेक लोगों ने अनुरोध किया है क्योंकि उन्हें डर है कि यदि Bulog ने बाजार में आपूर्ति नहीं बढ़ाई तो चीनी के मूल्य में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि हमने कोआर्टिनेटिंग इकोनोमिक मिनिस्टर को चीनी आयात करने के लिए अपना प्रस्ताव भेजा है। यह आयाता चीनी के मूल्य को नियंत्रित

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here