फिलीपींस में चीनी आयात करने की मांग

136

मनीला: फिलीपींस की खाद्य पदार्थ बनाने वाली कंपनियां घरेलू बाजार में चीनी की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं तथा उन्होंने सरकार से अन्य देशों से चीनी का आयात करने की अनुमति मांगी है। इसके बाद ट्रेड डिपार्टमेंट ने एक बार फिर से घरेलू आपूर्तिकर्ताओं से चीनी की क़ीमतें कम करने तथा इसे देश में आयात की जा रही चीनी के मूल्य के बराबर रखने को कहा है।

व्यापार और उद्योग सचिव रेमन लोपेज़ ने बताया कि आयातित चीनी के मुकाबने स्थानीय कीमतें बहुत ज्यादा होने के कारण स्थानीय फूड प्रोसेसर कंपनियों ने एक बार फिर से चीनी का आयात करने की अनुमति मांगी है। फिलीपींस चैंबर ऑफ एग्रीकल्चर एंड फूड इंक की सप्ताहांत बैठक में उन्होंने बताया कि एसआरए ने आयात परमिट के लिए खाद्य प्रोसेसर कंपनियों की मांग को मंजूर करने का आश्वासन किया है।

बता दें कि फिलीपींस में फिलहाल आयातित चीनी की कीमत 1,900 पेसो प्रति बैग है जबकि स्थानीय स्तर पर चीनी की कीमत 2,000 पेसो प्रति बैग से अधिक है। घरेलू बाजार में स्थानीय चीनी का एक छोटा हिस्सा ही खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में जाता है। लोपेज ने बताया कि एसआरए अब देश के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को स्थानीय चीनी आपूर्तिकर्ताओं से जोड़ने के प्रयास कर रहा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here