INX मीडिया केस: कांग्रेस के दिग्गज नेता चिदंबरम के खिलाफ ED का लुकआउट नोटिस

134

INX मीडिया करप्शन केस में फंसे कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। इसका मतलब है की चिदंबरम ED की अनुमति के बिना भारत की सीमा से बाहर नहीं जा सकते।

फिलाहल चिदंबरम के पते-ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे  चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से तत्काल कोई राहत नहीं मिली।

गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई अधिकारी चिदंबरम के दिल्ली स्थितआवास पहुंचे थे, लेकिन वहां उनसे मुलाकात नहीं होने पर अधिकारियों ने एक नोटिस चस्पां कर उन्हें दो घंटे में पेश होने का निर्देश दिया।

ऐसे में कांग्रेस पार्टी उनके समर्थन में खुलकर खड़ी हो गई है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने सुबह ट्वीट कर कहा कि पार्टी चिदंबरम के साथ हर वक्त खड़ी है और नतीजों की परवाह किए वह बिना सचाई के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘पी. चिदंबरम जी ने दशकों तक देश की सेवा की है जिनमें वित्त मंत्री और गृह मंत्री के रूप में की गई उनकी सेवा भी शामिल है। वह बेहिचक सत्ता की हकीकत बयां करते हैं और इस सरकार की असफलताएं उजागर करते रहते हैं, लेकिन कायर सचाई से असहज हो जाते हैं, इसलिए शर्मनाक तरीके से उनका पीछा किया जा रहा है। हम उनके साथ खड़े हैं और सचाई के लिए लड़ते रहेंगे, चाहे नतीजे जो भी हों।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here