उत्तर प्रदेश: चीनी मिलें गन्ना किसानों के सारे गन्ने खरीद कर ही बंद होगी

2221

बिजनौर: कोरोना संकट के वर्तमान दौर में अफवाहें भी खूब चलती हैं। इस बार बिजनौर जिले में ऐसे समय जब चीनी मिलों में पेराई का काम सतत हो रहा है, कुछ मनचलों ने अफवाह फैला दी है कि जिले की चीनी मिलों की पेराई बंद हो चुकी है। इस अफवाह से किसान परेशान हो चले थे। उनकी परेशानी को जिले के चीनी मिलों ने साफ किया और कहा वे जबतक सारे किसानों के गन्ने खरीद नहीं लेगें, उनकी चीनी मिलों में पेराई का काम जारी रहेगा। मिलों का कहना है कि किसान इस तरह की अफवाहों पर बिलकुल ध्यान न दें।

बिलाई चीनी मिल और चांदपुर चीनी मिल के गन्ना महाप्रबंधको ने कहा कि उनकी मिलों ने अभी तक पेराई बंद होने का कोई नोटिस जारी नहीं किया है। इसलिए किसान घबराएं नहीं। उनके सारे गन्ने खरीदे जाएंगे।

बिजनौर जिले के गन्ना अधिकारी यशपाल सिंह ने गन्ना किसानों को कहा कि वे बिना गन्ना पर्ची के अपने गन्ने गन्ना खरीद केंद्रों पर न लाएं। इससे मिलों की परेशानी बढ़ती है और किसानों को नुकसान का सामना करना पड़ता है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

1 COMMENT

  1. Ramala chini mill main kuch farmers ki to purchiyan badha di gayee hai lekin baki farmers jinke paas adhik ganna hai supervisor ko bhi 4 times likhwa chuke hai unki purchiyan nahi badhai hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here