चीनी मिलों को मिली दो हफ्ते की मोहलत; गन्ना भुगतान न करने पर कार्रवाई की चेतावनी

10686

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश में चीनी सीजन अपने अंतीम चरण में है, कई मिलों का पेराई सत्र खत्म हो चुका है। कोरोना संकट के कारण चीनी मिलें गन्ना पेराई में तो जुटी है लेकिन चीनी की बिक्री ठप होने के कारण उन्हें राजस्व की कमी का सामना करना पड़ रहा है। पेराई सत्र खत्म होने के बावजूद कई मिलें गन्ना भुगतान चुकाने में विफल रही है। बकाया भुगतान में देरी से प्रदेश के किसान और किसान संघठन काफी आक्रामक हुए है। किसानों का बढता आक्रोश देखकर गन्‍ना विभाग भी एक्शन में है। दैनिक जागरण में प्रकशित खबर के मुताबिक, विभाग ने भुगतान में देरी को लेकर खड्डा, रामकोला, कप्तानगंज, सेवरही व ढाढ़ा चीनी मिल को इसके लिए नोटिस जारी कर दिया है।

गन्‍ना विभाग नोटीस द्वारा स्पष्ट किया है की, अगर मिलों ने गन्ना किसानों के बकाये का दो हफ्ते में भुगतान नहीं किया तो उनपर कार्यवाही होगी। दैनिकी जागरण के मुताबिक, जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि मिल प्रबंधन को नोटिस देकर दो हफ्ते की मोहलत दी गई है। इसमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

चीनी मिलों को मिली दो हफ्ते की मोहलत यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

7 COMMENTS

  1. सरजू सहकारी चीनी मिल बेलरायां का भुगतान कृपया करवा दीजिए 3 महीने हो गए हैं कोई भी भुगतान नहीं हुआ है हम लोग किसान लोग बहुत परेशान हालत में चल रहे इस लाख डाउन में कृपया हमारी मदद करिए

  2. अरे सर चिलवरिया चीनी मिल का भुगतान करवा दीजिए हम लोगों का पुराना पेमेंट भी पड़ा हुआ है और नया तो हुआ ही है प्लीज सर्च

  3. Sirji 20 lac crore ke pakage me se kisano ka sugarcane ka 2o18 _19 and 2019 _20 ka bakaya payment hi kra do kisan to ise hi rahat pakage man lege .

  4. क्रपया दिवान शुगर मील अगवानपुर मुरादाबाद का भी पेमेंट करवाने का कस्ट करे 15 /01/2020 का ही पेमेंट करा है अभी तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here